Top 10 pakistani dramas | सबसे ज्यादा देखे जाने वाले पाकिस्तानी ड्रामा

 Top pakistani drama | best pakistani dramas | mere paas tum ho | alif


10. kurban  


कॉलेज में पढ़ने वाली हीर अपने ही क्लासमेट जमाल को दिल दे बैठती है लेकिन हीर के पिता जमाल के गरीब होने के कारण उसे स्वीकार नही कर पाते इसी दोहरान हीर जमाल से छुप कर निक़ाह कर लेती है । कहानी में एक नया मोड़ तब आता है जब हीर के मां बाप उसकी शादी दूसरे लड़के शाहमीर से कर देते है । क्या हीर जमाल का इंतज़ार करेगी या फिर शाहमीर को अपना लेगी ये ही कुर्बान ड्रामा की स्टोरी है ।



9.  jindgi gulzar hai 


एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली और अमीर परिवार से ताल्लुक रखने वाले  ज़ारून एक दूसरे को ना पसंद करते है लेकिन कॉलेज के दिनों के बाद जब वो दोनों एक साथ नोकरी करते है तो एक दूसरे के करीब आ जाते है और शादी कर लेते है । क्या दोनों अलग अलग परिवेश में रहने वाले लड़का और लड़की एक दूसरे के साथ आसानी से रह पाएंगे ये ही ड्रामा की असल कहानी है ।


स्टार कास्ट   सनम सईद , फवाद खान


8.  khaas  ड्रामा rating 8.3


khaas ड्रामा की कहानी एक ऐसे लड़की सबा की कहानी है जिसकी शादी एक ऐसे इंसान अम्मार से कर दी जाती है जो अपने आपको दुनिया का सबसे खास इंसान समझता है और दूसरों की कद्र नही करता । सबा अम्मार से परेशान होकर उससे तलाक़ ले लेती है ओर फ़ाकिर से शादी कर लेती है । क्या फ़ाकिर के साथ सबा खुश रह पाएगी ये ही ड्रामे की कहानी है ।


srar cast  सनम बलोच , अली रहमान , हारून शाहिद 



7  cheekh        rating  8.4



मन्नत का देवर वजीह मन्नत की दोस्त नायब को कत्ल कर देता है । इंसाफ की लड़ाई में मन्नत अपने ससुराल और अपने पति के खिलाफ खड़ी हो जाती है ।


star cast   saba qamar , bilal abbas



6 besharm  रेटिंग 8.6


5  ishq hai  


इशरा और शाहजेब एक दूसरे से मोहब्बत करते और शादी करना चाहते है लेकिन इशरा अपने परिवार की इज़्ज़त की खातिर शाहजेब से शादी को इनकार कर देती है जिससे परिणामस्वरूप शाहजेब इशरा से ज़बरदस्ती शादी कर लेता है । इस शादी का अंजाम क्या होगा क्या इशरा शाहजेब को अपना पाएगी , क्या शाहजेब का परिवार इशरा को अपना पायेगा ये ही ड्रामा की कहानी है । 


स्टारकास्ट   दानिश तैमूर , मिनाल खान , हमद शोएब 



4  dil lagi  rating.    8.4


अनमोल एक सेल्फ रेस्पेक्ट और खुद्दार लडकी जिस पर एक भूमि माफिया मोहिद का दिल आ जाता है । मोहिद अपने पैसे और ताकत के दम पर अनमोल को पाना चाहता है । जब अनमोल मोहिद से परेशान हो जाती है तो वो बदला लेने के लिए मोहिद से शादी कर लेती है । 


starcast   humayun saeed , mehwish hayat , imran ashraf 





3. alif। drama rating 9.1


मोमिन अपनी और अपने माता पिता की जिंदगी पर फ़िल्म बनाता है और मोमिना सुल्तान उस फिल्म में काम करते करते सुल्तान से मोहब्बत कर बैठती है । फ़िल्म के बाद क्या मोमिन और मोमिना बिछड़ जाएंगे ये ही अलिफ ड्रामे की कहानी है ।



स्टार cast  hamza ali abbasi , sajal ali , kubra khan 


2.   dastan


1  mere paas tum ho 


Mere paas tum ho   ड्रामा सीरियल की कहानी दानिश ( humayun saeed )की है जो कि एक सीधा और सिंपल इंसान है । danish अपनी बीवी mehwish से बेतहाशा प्यार करता है । danish बीवी को लेकर पजेसिव  रहता है ।  इसलिए मेहविश पर कििसी गैर मर्द की नज़र  भी पड़े वो  बर्दाश्त  नही कर पाता । लेकिन वो इस बात से अनजान था कि जिसके पीछे वो भाग रहा है वो भी दौलत के पीछे भाग रही है | मेहविश एक दिन दानिश और अपने बेटे को दौलत की खातिर छोड़कर चली जाती है लेकिन वो ज्यादा दिन खुश नही रह पाती ।



star cast humanity saeed , aayeza khana , hira mani

Comments

Popular posts from this blog

Love marriage in islam | इस्लाम लव मैरिज , गर्ल फ्रेंड और परिवार की मर्ज़ी के बिना शादी के बारे में क्या कहता है ?

Kin se nikah haram hai | kis aurat se shadi nahi karni chahiye

Joe jonas and sophie turner divorce । जेठ और जेठानी के तलाक से परेशान हुई प्रियंका चोपडा